क्या है कुंभ राशि का लकी लॉटरी नंबर?

माना जाता है कि कुंभ राशि, जिसका प्रतीक कंधे पर घड़ा उठाये हुए एक आदमी है, का लकी नंबर 2, 3, 7 और 9 से सबसे अधिक लाभान्वित होती है, जो उन्हें धन और सफलता प्रदान करता है। आइए, जानें राशि चक्र के इस ग्यारहवीं राशिके बारे में और गहराई से विचार करें कैसे अंकज्योतिष यानि न्यूमेरोलॉजी की आकर्षक दुनिया इसे प्रभावित करती है।

This article is also available in English

क्या कुंभ आपकी राशि है?

कुंभ राशि के जातकों का जन्म 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच होता है। वे सभी राशियों में सबसे अधिक कल्पनाशील, उदार, विद्रोही और परोपकारी होते हैं। उनके प्रतीक के कारण उन्हें आमतौर पर जल चिह्न के रूप में गलत समझा जाता है। कुंभ राशि वास्तव में राशि चक्र का अंतिम वायु चिन्ह (जैसे मिथुन और तुला) है।

कुंभ राशि वाले बेहद विद्रोही होते हैं। वे आसानी से सत्तावादी लोगों के साथ नहीं मिलते, खासकर अगर उन्हें परंपराओं का पालन करने के लिए मजबूर किया जाता है। राशि के मानवतावादी होने के नाते, उन्हें अक्सर बड़ी तस्वीर के पीछे दौड़ते देखा जाता है।

यही बात उन्हें लॉटरी के महान खिलाड़ी बनाती है क्योंकि उन्होंने कभी एक या दो असफल खिलाड़ियों को निराश नहीं होने दिया। वे लगातार लक्ष्य पर केंद्रित रहते हैं।

कुंभ राशि के शुभ अंक और समय

अंकशास्त्र की दृष्टि से कुंभ राशि के लिए भाग्यशाली अंक 2, 3, 7, और 9 हैं। परिणामस्वरूप, सट्टेबाजी करते समय, कुंभ राशि वालों को निम्नलिखित संख्या संयोजनों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • संख्या संयोजन जो 2 तक जोड़ते हैं, जैसे कि 2, 11, 20, 38, 47, 56, 74, इत्यादि
  • संख्या संयोजन जो 3 तक जोड़ते हैं, जैसे 3, 12, 21, 30, 48, 57, 66, 75, इत्यादि
  • संख्या संयोजन जो 7 तक जोड़ते हैं, जैसे 7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70, इत्यादि
  • संख्या संयोजन जो 9 तक जोड़ते हैं, जैसे 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72, इत्यादि
  • संख्या संयोजन जिसमें 2 और उसके गुणज हों, जैसे 2, 4, 6, 8, 10, 12, 14, 16, इत्यादि
  • संख्या संयोजन जिनमें 3 और उसके गुणज हों, जैसे 3, 6, 9, 12, 15, 18, 21, 24 इत्यादि
  • संख्या संयोजन जिसमें 7 और उसके गुणज हों, जैसे 7, 14, 21, 28, 35, 42, 49, 56 इत्यादि
  • संख्या संयोजन जिनमें 9 और उसके गुणज हों, जैसे – 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72, इत्यादि
  • दिनांक जिनमें 2, 3, 7, और 9 शामिल हैं, जैसे, 2, 3, 7, 9, 12, 13, 17, 19, 21, 23, 27, 29, 30, या 31 फरवरी, मार्च, जुलाई, या सितंबर

लॉटरी बेट लगाते समय भाग्यशाली दिनों और समय को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। कुंभ राशि के जातकों के लिए शाम 6.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक अवसर की एक बहुत ही संक्षिप्त खिड़की है, जो उन्हें अपार धन और खुशी ला सकती है।

साथ ही मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को कुंभ राशि वालों के लिए शुभ दिन माने जाते हैं। इसलिए, हम आपको सलाह देंगे कि इन दिनों खींची जाने वाली लॉटरी का चयन करें।

कुंभ राशि वालों के लिए ये रहे सबसे लकी ऑनलाइन लॉटरियां

Draw Day (India)MatchRecommended Lottery
Tuesdays7OZ Lotto
Thursdays7UK Powerball
Fridays7La Primitiva (Spanish 6/49)

आश्चर्य है कि हम इन लॉटरी की सलाह क्यों देते हैं? इसके दो मुख्य कारण हैं:

  • इन लॉटरी के ड्रा कुंभ राशि वालों के लिए लकी दिनों में निकाले जाते हैं।
  • ऊपर सूचीबद्ध सभी लॉटरी आपको 7 संख्याओं का चयन करने देती हैं, जो कुंभ राशि के लिए भाग्यशाली संख्याओं में से एक है।

See all international lottery tickets here

कुंभ राशि के लक्षण

कुंभ राशि का प्रतीक जलवाहक है, जो एक जादुई मरहम लगाने वाला है जो भूमि को पानी, या जीवन का आशीर्वाद देता है। यह समुदाय के प्रति कुंभ राशि के लगाव और सहयोग के माध्यम से दुनिया में शक्तिशाली परिवर्तन करने के उनके अभियान को प्रदर्शित करता है।

टैरो में स्टार कार्ड द्वारा दर्शाए गए, कुंभ राशि के लोगों को अक्सर भावनात्मक रूप से अनुपलब्ध माना जाता है। लेकिन उनका एक संवेदनशील पक्ष भी है जो स्वीकृति, समर्थन और स्नेह की मांग करता है।

यह यूरेनस ग्रह द्वारा शासित है जो आविष्कार, प्रौद्योगिकी और अप्रत्याशित घटनाओं की देखरेख करता है। यह कुंभ राशि के अपरंपरागत और कल्पनाशील स्वभाव को खूबसूरती से दर्शाता है। यह इस राशि के जातकों को लॉटरी खेलते समय आत्मविश्वास देता है, क्योंकि वे केंद्रित और साहसी दोनों होते हैं।

नंबर जिनसे कुंभ राशि वालों को बचना चाहिए

अंक ज्योतिष के अनुसार, ऐसी कोई संख्या नहीं है जो कुंभ राशि के लिए विशेष रूप से दुर्भाग्यपूर्ण मानी जाती हो। हालाँकि, एक संख्या है जिससे आपको बचना चाहिए।

कुंभ राशि वालों के लिए 13 नंबर और उसके गुणकों को अशुभ माना जाता है। नतीजतन, इन नंबरों पर सट्टेबाजी के साथ-साथ महीने की 13 या 26 तारीख को सट्टेबाजी से बचना चाहिए।

इस नियम के अपवाद 39 और 52 जैसी संख्याएँ हैं, जो 13 के गुणज होने के बावजूद, कुंभ राशि वालों की भाग्यशाली संख्या 3 और 7 को जोड़ते हैं। इन नंबरों पर दांव न लगाने का कोई कारण नहीं है।

कुंभ राशि वालों के लिए लॉटरी टिप्स

  • अपने अटूट ध्यान के कारण, कुंभ राशि वालों को अवैयक्तिक या निर्दयी भी माना जा सकता है। लेकिन यह केवल इसलिए है क्योंकि वे लंबे समय में महत्वपूर्ण चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कौन सी लॉटरी में प्रवेश करना है और कौन सा दांव लगाना है, यह चुनते समय आपको लगातार अपनी प्रवृत्ति का उपयोग करना चाहिए।
  • कुंभ राशि के जातक परोपकारी होने के कारण अक्सर सामूहिक प्रयासों की ओर आकर्षित होते हैं। इन्हें ग्रुप में अच्छे काम करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। इसे ध्यान में रखते हुए, समय-समय पर खुद पर दांव लगाने के बजाय सिंडीकेट या फंड पर दांव लगाना भाग्यशाली हो सकता है।
  • कुंभ राशि के लोग बेहद विद्रोही होते हैं और लगातार कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते रहना चाहते हैं। हालांकि इससे उन्हें जीवन के अन्य कार्यों में मदद मिल सकती है, लेकिन लापरवाही से लॉटरी खेलना कोई अच्छा कदम नहीं है। वे जो जानते हैं उस पर टिके रहना और ध्यान से खोज करना कुंभ राशि के लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प होगा।

कुंभ राशि वालों को लॉटरी के लिए अपने लकी नंबरों क्यों उपयोग करना चाहिए

कुंभ राशि के लोग पूरी मानवता को ठीक करने की जिम्मेदारी के साथ लगातार खुद पर बोझ डालते हैं। काम चाहे जो भी हो, वे बहुत अधिक जिम्मेदारी लेने की प्रवृत्ति रखते हैं। यह सिंडिकेट में लॉटरी खेलते समय उनके विवेक को बाधित कर सकता है।

एक अच्छा लक्ष्य यह होगा कि आप लकी लॉटरी नंबरों के रूप में ब्रह्मांड को आपकी मदद करने दें। भले ही आप ज्योतिष या अंक ज्योतिष में विश्वास करते हों या नहीं, यह आपके कंधों से बहुत अधिक दबाव हटा देगा और आपको आराम करने और अपनी लॉटरी के दांव ऑनलाइन लगाने के अनुभव का आनंद लेने में मदद करेगा।

Play Live Instant Lottery 24/7
Known as “TV Games”
SIGN UP AND PLAY
Play Instant Lottery Games (TV Games) Live 24/7
Lucky Lottery Numbers